कार लोन कहा से ले जिससे बाद में पछताना ना पड़े

नमस्कार दोस्तो

आगर आप कर लोन लेना चाहते है तो सावधान हो जाओ क्यूकी कहीं से भी कार लोन लेने पर आपको बहुत परेशानी हो सकती है। या फिर आपको अपने कर से भी हाथ धोना पड़ सकता है।
क्युकी सभी जानते है कि हर महीने आपको किस्त पटाना पड़ेगा और सभी के पास हमेशा पैसा नहीं रहता चाहे वो करोड़पति ही क्यों ना हो।

उदाहरण के लिए अभी आपकी पक्की नौकरी है या कोई धंधा है या फिर जमीन है तो आप कर लेने की सोच रहे है।
मगर सभी जानते है कि चाहे नौकरी हो या कोई धंधा व्यवसाय ही क्यों ना हो हमेशा पैसा नही रहता ।
अगर आप ने पांच साल के लिए कार लोन लिया है और आप उसकी किस्त हर महीने भरते है ।
मगर आज के इस कलयुग में आपको ऐसे भी दिन का सामना करना पड़ सकता है कि आपके चौथे साल में पैसा ना हो या आपको व्यवसाय में घटा का सामना करना पड़ गया उस समय मेरे बात आपको समझ में आएगी ।

आपको कार loan राष्ट्रीय बैंक जैसे भारतीय स्टेट बैंक या पंजाब नेशनल बैंक से लेना चाहिए और पब्लिक सेक्टर के बैंक जैसे चोलामंडलम आईडीबीआई बैंक या axis Bank से लोन नहीं लेना चाहिए
क्युकी राष्ट्रीय कृत बैंक उस समय आपकी सहायता करती है जब आपके पास पैसा नहीं रहता है।
तो। पब्लिक सेक्टर के बैंक आपको 2 किस्त को पाटने में चूक जाने पर कार को खींच के ले जाती है और उसका रिकवरी एजेंट आपको मानसिक और शारीरिक नुकसान पहुंचाती है।
मगर राष्ट्रीय कृत बैंक ऐसी स्थिति में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नियम का पालन करती है और लिया लेने वाले को राहत और अधिकार भी देती है ।
मगर पब्लिक सेक्टर बैंक जैसे कि मुरुगप्पा कंपनी का चोलामंडलम फाइनेंस में अगर आपको 2 किस्त भी पटाने में देरी हो जाती है तो आपको भारी भरकम ब्याज जबरदस्ती लिया जाता है और आपके गाड़ी को खींच लिया जाता है । उदाहरण के रूप में आपको बता देता हूं जैसे आपके पास कोई कार है जिसे आपने चोलामंडलम से फाइनेंस कराया है और आपका महीने में किस्त 10850 रुपए पटाते है ।
किसी कारण वस आप अपने एक महीने का किस्त नहीं पता पाए ये सामान्य सी बात है कि हर समय पैसा नहीं होता इंसान के पास इसलिए आपने नहीं पटाया तो आपके अगले किस्त आने तक पब्लिक सेक्टर का चोला ग्रुप आपके गाड़ी को खींच लेगी और आपको बात करने पर मौका ही नहीं देगी और गाड़ी को सीज कर देगी ।और आपके जैसा किस्त हुआ 10850*2=21700 रुपया हुआ इसमें थोड़ा सा ब्याज होना चाहिए जैसे 1000 रुपए मतलब आपको 22700 पटाना था मगर ये कंपनी आपको समय भी नहीं देगी और जबरन आपके ऊपर 21700  की जगह आपको खींचने का चार्ज 9800 लगा देती है और 15000 जबरदस्ती पेनाल्टी जोड़ देगी और यार्ड चार्ज के रूप में 5 दिन का आपको 4000 लगा देती है।
21700+9800+15000+4000= आप जोड़ लेना
चोलामंडलम फाइनेंस कंपनी आपको बर्बाद कर देती समय भी नहीं देती और रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नियमो का पालन भी नहीं करती है। इसके अलावा अगर आप अपने लोन कि रिपोर्ट सुरु से लेकर अभी तक मांगते है तो आपको नहीं देती है। जबकि आपके लोन की पूरी जानकारी लेना आपका हक है।
ये एक सच्ची घटना है जो मेरे दोस्त के साथ हुआ है  इसलिए आपक कभी भी पब्लिक सेक्टर बैंक चोलामंडलम फाइनेंस कंपनी से कभी भी गाड़ी का फाइनेंस ना कराना।
इसके बदले आओ स्टेट बैंक ऑफ इंडिया या पंजाब नेशनल बैंक जैसे बैंको से लोन फाइनेंस के ताकि आपको कोई मुसीबत का सामना ना करना पड़े।

जो मेरे दोस्त के साथ हुआ है वो भारत के किसी भी के साथ ना हो इसलिए ये जानकारी देना मेरा फ़र्ज़ है दोस्तो।
आपको लोन संबंधित अधिक जानकारी के लिए मेरे वीडियो और ब्लॉग को प्रतिदिन देखते रहे ।मै वर्तमान जीवन में वास्तविक होने वाले समस्या और उसके समाधान के बारे में आपको बताता रहूंगा ।

आपका दोस्त संतोष कुमार जल्दी जी वापस आएगा नए जानकारी के साथ ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

अगर आप वीडियो देखना चाहते है तो मेरे यूट्यूब चैनल को ओपन करके देख सकते है क्युकी वर्तमान समय में पढ़ने से ज्यादा अच्छा वीडियो देख कर समझना ठीक रहता है अगर आपको मेरे चैनल का नाम जानना है तो santoshkumarmsmd टाइप करके यूट्यूब एन्जॉय कर सकते है अगर आपका कोई सुझाव है तो तुरंत कमेंट करिए।

AIRTEL SIM KO JIO ME KAISE PORT KARE BINA NUMBER BADLE

 AIRTEL SIM KO JIO SIM ME KAISE PORT KARE  AGAR AAP AIRTEL KE NETWORK SE PARESAN HAI TO AAP SAHI JAGAH AAYE HO AAJ AAPKO BATA DETA HU KI KAI...